चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी लेनोवो ने भारत में हाल ही में K8 Note लॉन्च किया था. अब कंपनी इस सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन K8 Plus लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे कंपनी 6 सितंबर को लॉन्च करेगी. इस स्मार्टफोन को सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर ही मिलेगा.

इसकी कीमत 10,000 रुपये तक ही होगी, क्योंकि हाल ही मे लॉन्च K8 Note लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है. फिलहाल कंपनी ने नहीं बताया है कि हाई एंड होगा की बजट. K8 Plus में Android 7.1.1 नूगट दिया गया है. फिलहाल यह साफ है कि इसें स्टॉक एंड्रॉयड होगा क्योंकि कंपनी ने K8 Note में भी स्टॉक एंड्रॉयड दिया गया है.

लेनोवो ने पहले ही इस K8 Plus के लिए टीजर जारी किए हैं. ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें बताया गया है कि पावरफुल स्मार्टफोन K8 Plus जल्द आ रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है. क्योंकि टीजर में बेहतर कैमरा क्वॉलिटी और बोके इफेक्ट की भी बात है. इसकी बैटरी भी पावरफुल हो सकती है, क्योंकि टीजर में कहा गया है कि इसकी बैटरी पूरे दिन तक चलेगी.

हाल ही में इस स्मार्टफोन की डीटेल्स गीकबेंच पर देखी गई थी जिससे इसके हार्डवेयर के बारे में तस्वीरें साफ हुई हैं. इसमें 1.69GHz मीडियाटेक Helio P25 प्रोसेसर के साथ 3GB रैम दिया जा सकता है. इस समय इससे ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

Lenovo K8 Note में ये हैं फीचर्स

इसे दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया था. एक में 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी जबकि दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम 64GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी. टॉप मॉडल यानी 64GB वैरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है. माइक्रो एसडी कार्ड की जरिए इसकी मेमोरी बढ़ा कर 128GB तक की जा सकती है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 7.1.1 नूगट दिया गया है . 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन मीडियाटेक का डेटा कोर यानी 10 कोर वाला प्रोसेसर दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो इसकी खासियत भी कही जा सकती है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और इसमें फ्लैश भी दिया गया है. डुअल रियर कैमरे के जरिए बोके इफेक्ट वाली तस्वीरें क्लिक की जा सकती हैं.