Jio की आंधी से बचने BSNL ने पेश किया ये ऑफर

जियो के आने के बाद से टेलीकॉम सेक्टर में आई प्रतिस्पर्धा थमने का नाम नहीं ले रही है. रोजाना बड़ी टेलीकॉम कंपनियां नए-नए ऑफर्स के साथ दस्तक दे रही हैं, इस बीच ये रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि BSNL ने पॉपुलर 666 प्लान को रिवाइज कर दिया है. इसे प्लान को दो महीने पहले लॉन्च किया गया था. BSNL ने 666 प्लान को जून में बड़े ऑफर्स और आकर्षक बेनिफिट के साथ पेश किया था.

Read More

6 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा Lenovo K8 Plus, जानिए क्या होगा खास

चीनी टेक्नॉलॉजी कंपनी लेनोवो ने भारत में हाल ही में K8 Note लॉन्च किया था. अब कंपनी इस सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन K8 Plus लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे कंपनी 6 सितंबर को लॉन्च करेगी. इस स्मार्टफोन को सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर ही मिलेगा.इसकी कीमत 10,000 रुपये तक ही होगी, क्योंकि हाल ही मे लॉन्च K8 Note लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है.

Read More

यूपी के मदसरों में लागू होगा NCERT पाठ्यक्रम, रजिस्ट्रेशन हुआ अनिवार्य

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब राज्य के मदरसों पर पूरी निगरानी का मन बना रही है, यही वजह है कि सरकार के अल्पसंख्यक विभाग ने एक आदेश जारी कर मदरसों के लिए बने पोर्टल पर तमाम जानकारियों को भेजना अनिवार्य कर दिया है. राज्य के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों को सरकारी साइट पर रजिस्टर कराना अनिवार्य कर दिया गया है.

Read More

दो दिन में टेस्ट की दो फिसड्डी टीमों से हारीं दुनिया की 2 बेस्ट टीमें

एक तरफ जहां मंगलवार को लीड्स में इंग्लैंड को आईसीसी रैंकिंग में 8वें नंबर की टीम वेस्टइंडीज ने धूल चटाई. वहीं दूसरी ओर बुधवार को टेस्ट क्रिकेट में मजबूत मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को बांग्लादेश ने शिकस्त देकर इतिहास रच दिया है. ये एक संयोग ही हो सकता है जब दो दिन में टेस्ट क्रिकेट की सुपरपावर मानी जाने वाली टीमों को आईसीसी रैंकिंग में 8वें और 9वें नंबर की टीमों से शिकस्त मिली है.

Read More

उत्‍कल हादसा: आजतक के स्टिंग का हुआ असर, 13 कर्मचारियों को रेलवे ने किया बर्खास्त

खतौली मुजफ्फरनगर में हुए उत्‍कल एक्‍सप्रेस हादसे पर आजतक के स्टिंग का जोरदार असर हुआ है. रेलवे ने खतौली में हुए उत्‍कल एक्‍सप्रेस हादसे के दिन ड्यूटी पर तैनात 13 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. आजतक के स्टिंग में स्टेशन मास्टर का खुलासा परेशान कर देने वाला था. उनके खोले गए राज की तह में जाने के लिए आजतक ने जूनियर इंजीनियर मेंटेनेंस से सवाल जवाब किए.

Read More

एशिया में कंगारुओं का बुरा हाल : 9 साल में 10 बार भारत से मात

एशियाई धरती पर ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर फसड्डी साबित हुई. टेस्ट रैंकिंग में 9वां स्थान रखने वाली बांग्लादेशी टीम ने भी ढाका टेस्ट के चौथे ही दिन ऑस्ट्रेलिया को हार का स्वाद चखाया. 20 रनों से जीत के साथ ही बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.आंकड़ों पर गौर करें, तो ऑस्ट्रेलिया को एशियाई धरती रास नहीं आती.

Read More

कोलंबो में उतरते ही वनडे में तिहरा शतक लगाएंगे धोनी, फिर दिलाएंगे टीम को जीत

श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे मैच में गुरुवार को भारतीय टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. इस मैच में सभी की नजरें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर लगी होगी जो अपना 300वां वनडे मैच खेलेंगे.ऐसे में पूरी संभावना है कि धोनी इस मैच में एक बेहतरीन पारी खेलकर इस मैच को भी यादगार बना दें. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अब तक खेले गए 3 मैच टीम इंडिया के जीते हैं.

Read More

आधार बिना भी ले सकते हैं सरकारी स्कीम का लाभ, तीन महीने बढ़ी लिकिंग की डेडलाइन

केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बुधवार को सूचित किया है कि आधार को केन्द्र सरकार की अलग-अलग योजनाओं से जोड़ने के लिए अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दिया गया है. अटॉर्नी जनरल केके वेनुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मौजूदा समय में 30 से अधिक सरकारी स्कीमों का फायदा लेने के लिए आधार से लिंकिंग का काम 30 सितंबर तक करने के लिए कहा गया था.

Read More

31 अगस्त तक नहीं कराया आधार-पैन लिंकिंग, नहीं होगी आपकी ITR प्रोसेसिंग

केन्द्र सरकार की डेडलाइन के मुताबिक सभी करदाताओं को 31 अगस्त तक अपने आधार और पैन की लिंकिंग को पूरा करा लेना होगा. यदि कोई करदाता इस अवधि तक अपने पैन और आधार को लिंक कराने में विफल रहा है तो वित्त वर्ष 2016-17 के लिए दाखिल उसकी इनकम टैक्स रिटर्न की प्रोसेसिंग नहीं की जाएगी.

Read More

तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को मिली आजादी, SC के ऐतिहासिक फैसले की 5 बड़ी बातें

काफी लंबे अरसे से चली आ रही तीन तलाक की प्रथा अब खत्म होगी. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में इस बात को साफ किया. कोर्ट ने कहा कि तीन तलाक असंवैधानिक है, केंद्र सरकार को इसको लेकर 6 महीने के अंदर कानून बनाना चाहिए. कोर्ट ने अपने फैसले में ये 5 बड़ी बातें कहीं..

Read More